October 5, 2022
Best Instant personal loan apps in India

5 Best Instant personal loan apps in India

Best Instant personal loan apps in India :- हर किसी के जीवन मे ऐसा समय जरूर आता है, जब हमें अतिरिक्त पैसे की जरूरत होती है।

ऐसे समय में हमारे पास विकल्प होता है, बैंक से लोन लेने का – लेकिन बैंक से तुरंत लोन मिल पाना अपेक्षाकृत कठिन है, ऐसे में हम Best Instant Loan apps OR Loan Kaise Le के बारे में सर्च करते हैं, जो कि कुछ ही मिनटों में हमें loan Approve करा देते हैं।

इसलिए आज हम आपको इस लेख में  Best Instant personal loan app in India के बारे में बताने वाले है । अगर आप विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिए।


Best Instant personal loan apps in India

वैसे तो loan लेने के लिए बहुत से एप मौजूद हैं, जो आपको बहुत कम क्रेडिट पर लोन उपलब्ध कराते है।

लेकिन आपको लोन लेने से पहले Loan app का privacy और Terms and condition को पढ़कर ही लोन लेने के लिए apply करना चाहिए । हम आपकी सुविधा को ध्यान में रखकर कुछ Best Instant personal loan apps in India के बारे में नीचे बताने जा रहे हैं :-

1.MONEY TAP

एक सरल व आसान प्रक्रिया के माध्यम से आप Money tap app से तुरन्त लोन ले सकते हैं । यह एप आपको तीन हजार से लेकर पांच लाख तक का लोन मात्र कुछ मिनटों में Digital KYC के माध्यम से   उपलब्ध कराता है।

इस एप की सबसे अच्छी बात यह है, कि यह उपयोग की गई राशि पर ही ब्याज जोड़ता है, जिसको चुकाने के लिए आपको 2-36 महीने की आसान EMI विकल्प मिलता है ।

अगर आप Money Tap से लोन लेना चाहते हैं, तो आपको Google play store से इस application को डाउनलोड कर नाम , पता , आधार कार्ड तथा पेन कार्ड की सहायता से रजिस्टर्ड करना पड़ेगा।

अगर आप Money Tap की आवश्यक शर्त को पूर्ण करते हैं, तो कुछ ही मिनटों के अंदर आपका लोन स्वीकृत कर दिया जाता है, जिसे आप अपने Bank Account में ट्रांसफर कर सकते हैं ।

2.Cashe

Cashe Loan app भी आसान व सुरक्षित लोन लेने के लिए बेहतर विकल्प है। यह एक भारतीय एप है जो RBI द्वारा रजिस्टर्ड है। इस एप के माध्यम से आप 7 हजार से लेकर 4 लाख तक का लोन ले सकते हैं, जिस पर आपको 27 % से 33 % तक का ब्याज दर देना होगा।

इसके साथ ही इस लोन से कर्ज लेने पर प्रोसेसिंग फ़ीस के रूप में आपसे 1.5% से लेकर 3% तक का शुल्क का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा।

आप लिए गए राशि को किस्त के रूप में भुगतान कर सकते है, जिसमें आपको 3 महीने से 18 महीने का समय दिया जाएगा।

इस एप से लोन लेने के लिए कुछ शर्त भी है, जैसे आपका सैलरी 20 हजार से अधिक होना चाहिए तथा सैलरी आपके बैन Account में क्रेडिट होनी चाहिए। अगर आप लोन लेना चाहते हैं, तो Cashe app को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर मोबाइल नम्बर तथा अपनी बेसिक डिटेल के साथ रजिस्टर्ड कर सकते है।

जिसके बाद आपको pan card , Aadhar card की सहायता से KYC कर लेना है । एक बार लोन Approve हो जाने के बाद पैसे सीधे आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

3.Navi

अगर आपको ज्यादा पैसे की जरूरत है, तो Navi loan app से 10 मिनिट में पैसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ।

Navi loan app NBFC द्वारा authorized कम्पनी है, जो कि RBI के निर्देशानुसार कार्य करती है। इस एप  के माध्यम से आप 20 लाख तक का लोन ले सकते हैं, वह भी बिना किसी प्रोसेसिंग फ़ीस के।

आपके द्वारा लिए गए लोन पर इस कम्पनी द्वारा लगभग 10 % से लेकर 45% का ब्याज दर निर्धारित है, जिसको आप 3 महीने से लेकर 6 वर्ष के भीतर आसान किश्तों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

ब्याज दर आपकी उम्र , मासिक आय ,क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करती है। Navi loan app से लोन लेने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से 60 वर्ष के भीतर होना चाहिए तथा आपकी न्यूनतम आय 15 हजार से ऊपर होना चाहिए । न्यूनतम आय आपकी शहर के आधार पर परिवर्तनीय है ।

अगर आप लोन लेना चाहते हैं, तो Navi app को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर मोबाइल नम्बर व बेसिक जानकारी डालकर रजिस्ट्रेशन कर लेना है, इसके बाद पेन कार्ड व आधार कार्ड के माध्यम से KYC process को पूर्ण कर अपना लोन Approved करा सकते हैं ।

लोन Approved होने के बाद पैसा सीधे आपके Bank Account में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

4.Money view

अगर आप बिना किसी Income proof के लोन लेना चाहते हैं, तो Money view loan app बहुत अच्छा विकल्प है।

Money view loan app को 2014 में लांच किया गया था, जो की NBFC द्वारा अधिकृत है और यह RBI के द्वारा निर्देशित गाइडलाइंस को फॉलो करती है।

इस एप के माध्यम से आप 3 हजार से  5 लाख तक का लोन 2% से 8% के processing fee का भुगतान कर ले सकतें है, जिस पर आपको 1.33% मासिक ब्याज दर देना होगा ।

यहां पर ध्यान देने वाली बात है की ब्याज दर व प्रोसेसिंग Fee आपके क्रेडिट स्कोर व आपकी उम्र के आधार पर परिवर्तनीय है । मंज़ूर की गई लोन राशि का आप 5 साल की आसान किश्तों के माध्यम से भुगतान कर सकते है।

अगर आप Money view loan app से लोन लेना चाहते हैं, तो आपको इस एप को play store से download  कर बेसिक जानकारी व मोबाइल नंबर की सहायता से Registration कर लेना है।

जिसके बाद pen card व Aadhar card के माध्यम से KYC process को पूर्ण करना है। अगर आप eligible रहेंगे तो कुछ ही मिनट में आपका लोन स्वीकृत कर आपके Bank Account में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

5.kredit be

इस एप को  Finn ovation Tech Solutions Pvt Ltd द्वारा 2018 में  लांच किया गया था, जो कि NBFC द्वारा प्रमाणित है। कम राशि के लोन लेने के लिए यह एप एक अच्छा विकल्प है।

kredit be के माध्यम से आप 1000 से लेकर 2 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते है, वह भी 6 % के प्रोसेसिंग Fee के साथ, जिस पर  लगभग 12 % से 30% का ब्याज दर निर्धारित है। ब्याज दर व प्रोसेसिंग Fee क्रेडिट स्कोर तथा उम्र के आधार  पर कम ज्यादा हो सकता है।

अगर आप kredit be  से लोन लेना चाहते हैं, तो आपको play store से इस एप को Download करना है, जिसके बाद आपको mobile number व basic details से Registered कर लेना है ।KYC प्रक्रिया के लिए आपको Aadhar card व पेन card की आवश्यकता पड़ेगी ।

अगर आप kredit  be के आवश्यक शर्त के अनुसार Eligible  है तो आपका Laon तुरंत approve  कर दिया जाएगा जिसको आप सीधे Bank account में ट्रांसफर कर सकते हैं ।


For More Info Watch This :


निष्कर्ष :

आज हमने इस आर्टिकल में आपको Best Instant personal Loan apps in India के बारे में बताया ।

उम्मीद करते हैं, कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रहा होगा । अगर आर्टिकल पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।


Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.