December 4, 2022
Hello Google Kaise Ho

Hello Google Kaise Ho – हेलो गूगल कैसे हो आप ?

Hello Google Kaise Ho :- आपने बहुत सारे व्यक्तियों को देखा होगा Google assistant से बात करते हुए ,यह सब देख कर के आपके मन में भी इच्छा हुई होगी, कि आखिर हम कैसे Google assistant से बात कर सकते हैं और गूगल असिस्टेंट हमारे पूछे गए सवालों का जवाब किस प्रकार से देगा। 

बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो कि Google assistant के मदद से अपने रिश्तेदार का नाम दोस्तों का नाम अपना नाम भी बुलवा रहे हैं।

अगर आप भी ऐसा चाहते हैं, कि Google assistant से बात करें, तो आप हमारे इस लेख के साथ ऑन तक बने रहे क्योंकि इस लेख में हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताएंगे।

जिसको अपना करके आप भी Google assistant से बात कर सकते हैं और कोई भी सवाल कर सकते हैं और Google assistant बड़े ही इत्मीनान से आपके पूछे गए सवालों का जवाब देगा।


Hello Google Kaise Ho – हेलो गूगल कैसे हो आप ?

जब आप google से पूछेंगे की गूगल आप कैसे हो ? तो गूगल आपके सवाल का जवाब हर बार एक अलग अंदाज में देगा और हर बार एक अलग जवाब देगा, क्योंकि गूगल एक artificial intelligence है, जो कि आपके पूछे गए सवालों का जवाब internet के माध्यम से देता है।

जब आप google से पूछेंगे, कि गूगल आप कैसे हो तो google आपके पूछे गए सवालों का जवाब कुछ इस प्रकार से भी दे सकता है।

  • मैं ठीक हु! क्या चल रहा है आपके साथ।
  • मैं ठीक हु! पूछने के लिए धन्यवाद। मुझे आशा है कि आप और आपके प्रियजन सुरक्षित और स्वस्थ होंगे।
  • मैं ठीक हु! आपका दिन कैसा चल रहा है।
  • मैं ठीक हु! आप कैसे है।
  • मैं ठीक हु! ऊमीद है आप भी ठीक होंगे।

Google assistant क्या है ?

Google Assistant “google company ka एक voice-controlled smart assistant है, जो कि इंटरनेट के माध्यम से काम करता है।

आपको मालूम होगा कि Technology दिनों पर दिन बढ़ते जा रहा है और Technology आज के दौर में इतना बढ़ चुका है कि आप Google assistant के मदद से अपने मोबाइल या फिर घर में कोई भी activity करवा सकते हैं।

Google assistant के मदद से आप अपने घर का लाइट तक जलवा सकते हैं और यहां तक ही नही Google assistant से कह कर आप अपने रिश्तेदार के पास phone भी लगवा सकते हैं और कई तमाम कामो को करवा सकते है।

अब तो मार्केट में कई सारे ऐसे ऐसे artificial intelligence आ गए हैं, जोकि Google assistant से काफी बेहतर work करते हैं और लोगों के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब बड़े ही बेहतरीन तरीका से देते हैं।


Google मेरा नाम क्या है ?

जब आप Google से पूछेंगे कि Google Mera naam kya hai तब google आपके phone में login email ID के अनुसार आपका नाम बताएगा।

मगर जब आप Google assistant को open करके अपने नाम को सेट कर देंगे तब जब भी आप गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरा नाम क्या है। तब गूगल आप का सटीक नाम बताएगा।

अगर आप google के माध्यम से अपने दोस्त रिश्तेदार या फिर भाई बहन के नामों का पता लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Google assistant को ओपन करना होगा। और बारी बारी से अपने सभी रिश्तेदारों का नाम सेट करना होगा और जब आप इस सेटिंग को complete कर लेंगे।

तब Google assistant से जो कोई भी आप सवाल पूछेंगे Google assistant बड़े ही इत्मीनान से आपके सवालों का जवाब देगा।


Google assistant से बाते कैसे करें ?

ऊपर हमने Hello Google Kaise Ho or Google assistant से जुड़ी तमाम जानकारियों को प्राप्त किया, अब हम इस टॉपिक के माध्यम से जानेंगे कि आखिर कोई भी व्यक्ति किस प्रकार से Google assistant से बात कर सकता है तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

दोस्तों आजकल हर एक व्यक्ति के पास smartphone है और उसके smartphone में तो रिचार्ज अवश्य ही होगा। क्योंकि तभी तो वह इंटरनेट का लाभ उठा सकता है अगर किसी के फोन में रिचार्ज ना हो तो वह फोन एक डब्बा के समान होता है हालांकि यह एक बात की बात है।

रहा बात Google assistant से बात करने की तो ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो खाली समय में Google assistant के साथ मनोरंजन के लिए बात करना चाहते हैं या फिर Google assistant के जरिए बहुत सी जानकारियों को प्राप्त करना चाहते हैं।

अगर आप भी उनमें से एक है और आपको भी Google assistant से बात करने नहीं आता है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Google assistant से बात करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल ओपन करना होगा वहीं पर आपको Google assistant का ऑप्शन मिलेगा या फिर आपके smartphone में एक Google assistant कर के एक particular app होगा।

उस पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तब आपके सामने एक ऐसा option आएगा जिस पर आप क्लिक करके अपने सवालों को google से पूछ सकते हैं। अगर आप voice में google से अपने सवालों को पूछना नहीं चाहते हैं।

तो  आप type option पर क्लिक करके,  typing करके भी Google से कोई भी सवाल कर सकते हैं और गूगल बड़ी ही इत्मीनान से आपके पूछे हुए सवालों का जवाब देगा तो कुछ इस तरीके से भी आप Google assistant से बात कर सकते हैं।


[ Conclusion, निष्कर्ष ]

आप इस लेख के मदद से hello google kaise ho से जुड़ी हर एक जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे और यह भी जान चुके होंगे कि Google assistant कैसे काम करता है।

अगर आपके मन में Google assistant से जुड़ी कोई भी सवाल है या फिर आपका कोई भी वहम है, तो आप हमारे दिए गए कमेंट बॉक्स में मैसेज करके पूछ सकते हैं हमारी समूह आपके पूछे गए सवालों का जवाब अवश्य देगी।


Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *